अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उमगांव सीएचसी में 60 साल के बुजुर्ग महिलाओं को कोविड 19 का लगा टीका

टीकाकरण शिविर में करीब 200 महिला, पुरुष को लगाया गया वैक्सीन महिलाओं को

हरलाखी : प्रखंड मुख्यालय के उमगांव स्थित सीएचसी परिसर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कोविड 19 के टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में महिलाओं को टीका लगाने का विशेष अभियान चलाया गया।

ADVERTISEMENT

जहां जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ शैलेन्द्र कुमार विश्वकर्मा ने शिविर का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान डीआईओ ने बताया कि आज का दिन पात्र महिलाओं को कोविड 19 का टीका लगाने के किए विशेष रूप से आयोजन किया गया है। टीका लगाने के लिए महिलाओं को सीएचसी तक पहुंचने की जानकारी व जागरूक करने के लिए आशा व जीविका कार्यकर्ताओ को जिम्मेवारी दी गई थी।

ADVERTISEMENT

टीकाकरण के लिए चार रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाए गए है। जहां आधार कार्ड का जांचकर टीका लगाया जा रहा है। अभी 60 वर्ष से अधिक उम्र के महिलाओं को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के बाद सभी को आधे घंटे तक डॉक्टरों के देख रेख में रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज महिला दिवस के मौके पर 400 महिलाओं को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

ADVERTISEMENT

टीकाकरण अभियान में सीएचसी प्रभारी ड्रॉ अजित कुमार सिंह, डॉ उमेश प्रसाद सिंह, डॉ केडी राय, स्वास्थ्य प्रबंधक अजित मिश्रा, सतीश तिवारी, सुरेन्द्र कुमार, अशोक झा, गोपाल कुमार, अनिल कुमार के अलावे जीएनएम शालिनी कुमारी, उषा कुमारी, चंदा कुमारी एवं एएनएम पूनम कुमारी, पुष्पा कुमारी व रनीता कुमारी सहित सभी कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: