बेनीपट्टी उपकारा में 6 महिला बंदियों व दो चिकित्सा कर्मी को किया गया पुरस्कृत

फोटो: -बेनीपट्टी उपकारा में बंदियों के परिजनों को बिस्कुट देते सिपाही

बेनीपट्टी : अनुमंडल कार्यालय के समीप बने उपकारा के गेट पर सोमवार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बंदियों से मिलने आने वाले महिला परिजनों को बिस्किट, पानी पिलाते हुए सम्मानजनक व अतिविशिष्ट व्यवहार के साथ हाथ जोड़कर अभिवादन किया गया और महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी गयी. जेल के सिपाही देवनारायण ने कारा के गेट पर बंदियों के महिला परिजनों में बिस्किट व ट्राफी आदि बांटकर उन्हें ठंडा पानी पिलाया.

ADVERTISEMENT

साथ ही हाथ जोड़कर अभिवादन किया और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई भी दी. इस बाबत जेल अधीक्षक अभिषेक कुमार पांडेय के द्वारा महिला सिपाही को उपकारा के द्वार पर महिला परिजनों से उनकी समस्या जानकर उसका निबटारा करने का निर्देश दिया गया था.

ADVERTISEMENT

वहीं अधीक्षक श्री पांडेय ने बताया कि बंदियों के परिजनों में उपकारा को लेकर व्याप्त अवधारणा को दूर कर नयी अवधारणा विकसित करने, विश्वास बहाल करने, निर्माण का उपायों और सामाजिक पुलिस दिशा में एक और कदम बढ़ाने के उद्देश्य से नयी पहल की गयी है. वहीं इस महत्वपूर्ण दिवस पर उपकारा के भीतर आयोजित कार्यक्रम में 6 महिला सिपाहियों व दो जेल चिकित्सा कर्मी को भी बंदियों के बीच अधीक्षक पांडेय के द्वारा सम्मानित किया गया.

ADVERTISEMENT

इस साल उत्कृष्ट साहस के साथ कार्य करने केलिए महिला सिपाही शैनो कुमारी को पुरस्कृत किया गया. सभी बंदियों को महिला दिवस के महत्व और महिलाओं के योगदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: