बेनीपट्टी में 250 महिला पुरूषों को लगा कोविड-19 का टीका

फोटो:- बेनीपट्टी में कोविड का टीका लेने पहुंचे लोगों की भीड़

बेनीपट्टी : अनुमंडल कार्यालय के समीप स्थित एएनएम प्रशिक्षण स्कूल भवन में बनाये गये कोविड केयर सेंटर में विश्व महिला दिवस के मौके पर सोमवार को विशेष अभियान के तहत 60 आयु वर्ष से अधिक उम्र के 250 महिलाओं व पुरुषों को कोविड 19 का टीका लगाया गया.

ADVERTISEMENT

कोरोना को लेकर विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना वैक्सीनेशन करायी गयी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विशेष अभियान के तहत 8 सौ महिलाओं को प्रतिरक्षित किये जाने का लक्ष्य निर्धारित था लेकिन इतनी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति नही होने के कारण लक्ष्य तक नही पहुंचा जा सका.

ADVERTISEMENT

इस बाबत पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएन झा एवं स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन ने बताया कि 45 से 59 वर्ष के बीच के गंभीर बीमारियों से पीड़ित रोगियों को भी डाक्टरों के परामर्श पर कोरोना का टीकाकरण किया गया. टीकाकरण के लिये स्वास्थ्य कर्मियों का चार दल बनाया गया था. पुरुष महिला मिलाकर तकरीबन ढाई सौ लोग ही कोरोना का टीका लेने के लिए शिविर में आये थे, जिन्हें टीका लगाया जा सका.

ADVERTISEMENT

साथ ही यह भी कहा कि जानकारी के अभाव में अभी भी लोगों को कोरोना का टीका को लेकर भय बना हुआ है और लोग टीका लेने से कतरा रहे हैं. जबकि इस टीकाकरण का कोई दुष्प्रभाव नहीं है और कोरोना पूरी तरह से सुरक्षित भी है. सभी लोगों को बिना किसी भ्रांति में पड़े स्वेच्छा से आकर टीका लगवाना चाहिये. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जीविका एवं आईसीडीएस विभाग को भी सहयोग करने के लिये पत्राचार किया गया था. कोरोना का टीकाकरण लेने के लिये महिलाओं की भारी संख्या में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिये बेनीपट्टी थाने के महिला पुलिस कर्मियों को लगाया गया था.

ADVERTISEMENT

वहीं पीएचसी प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, एमओआईसी, बीएचएम, बीसीएम, रोजिया खातून, कुमारी नीतू, जीतेंद्र प्रसाद, रामदेव ठाकुर व रमेश कुमार झा सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी मुस्तैद रहे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: