एमएसयू कार्यकर्ताओं ने पुलिस के विरुद्ध निकाला मार्च, थानाध्यक्ष के तबादले की मांग

शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने पर झूठे मुकदमे में फसाने का लगाया आरोप

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र के उमगांव अंबेदकर चौक पर एमएसयू कार्यकर्ताओं ने पुलिस के द्वारा किए गए झूठे मुकदमा के विरुद्ध प्रतिकार मार्च निकाला। मार्च से पूर्व कार्यकर्ताओं ने संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रतिकार सभा किया।

ADVERTISEMENT

सभा को संबोधित करते हुए एमएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज ने कहा हरलाखी की पुलिस गुनाहगारों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के बजाय निर्दोष लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाने का काम कर रही है। हरलाखी में चाइनीस मटर, काली मिर्च एवं नेपाली शराब की खुलेआम तस्करी हो रही है। जिस पर कार्रवाई की मांग करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं। जो इस लोकतंत्र में निंदनीय है। उन्होंने वरीय अधिकारीयों से एमएसयू कार्यकर्ताओं पर किए गए मुकदमे को खारिज कर हरलाखी थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष को शीघ्र तबादले की मांग की है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा 18 जनवरी को शराब माफियाओं के विरुद्ध प्रमुखता से कार्रवाई की मांग को लेकर एमएसयू कार्यकर्ता अपने दर्जनों समर्थको के साथ हरलाखी थाना गेंट पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के विरुद्ध थाना पुलिस ने राष्ट्रीय व जिला अध्यक्ष सहित पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री पर झूठा मुकदमा कर दिया गया। उन्हने थानाध्यक्ष के कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए तबादले की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि थानाध्यक्ष का शीघ्र तबादला नहीं किया गया तो एमएसयू कार्यकर्ता राज्य स्तरीय आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। कार्यकर्ताओं सभा के बाद पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचे। जहां बीडीओ को ज्ञापन सौंप कर मुक़दमे की जांच करवाने की मांग की।

ADVERTISEMENT

मौके पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रियरंजन पाण्डेय, पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री राघवेंद्र रमण, बिहार प्रभारी शिवेंद्र वत्स, जिला उपाध्यक्ष अजय यादव, मनोरंजन पाण्डेय, अनीश मंडल, एजाज अंसारी, गोपाल शर्मा, राजू शर्मा, अजय यादव, नीरज शेखर व आशुतोष झा सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: